ये है भारत के करोड़पति भिखारी

0
400

आपने अपने आस-पास मंदिर, मस्जिद और गुरूद्वारों पर भीख मांगते हुए कई भिखारियों को देखा होगा. मगर आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं, उसे जान कर आप शायद यकीन नहीं करेंगे. जी हां आज हम आपको भारत के कुछ करोड़पति भिखारियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भीख मांगकर हर महीने 80 हजार से 1 लाख रुपये तक कमा लेते हैं. तो आइए आपको कुछ ऐसे ही भिखारियों के बारे में बताते हैं जो भीख मांग-मांग कर करोड़पति बन गए

1. भरत जैन – मुबंई के इकलौते मशहूर भिखारी भरत जैन ने खुद इस बात का खुलासा किया कि वो हर महीने भीख मांग कर बड़ी आसानी से 80 हजार से 1 लाख रुपये तक कमा लेते हैं. इसी के साथ ही उसने अभी एक नया घर भी लिया है और एक दुकान भी खोली है. उस दुकान से भी 10 से 12 हजार रुपये रोज कमा लेता है. उसका कहना है कि उसे इस काम में मजा आता है.

2. भिखारी मासू – मुबंई के दादर इलाके में रहने वाला एक भिखारी मासू यह कहना है कि वह रोज करीब 1500 से 2000 रुपये तक कमा लेता है. वह तकरीबन 45 साल से भीख मांग रहा है और उसे इस काम में खुशी मिलती है.

3. भिखारी पप्पू – पप्पू भिखारी के पास भी काफी इनकम है। आज उसके पास पीएनबी, एसबीआई, बीओबी और इलाहाबाद जैसी बैंकों के एटीएम हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा दिला रहे पप्पू के पास करीब बैंकों में सवा करोड़ रुपये जमा हैं। इसके अलावा उसने कई खेत भी खरीद लिए हैं।

4. सर्वतिया देवी – यह एक महिला भिखारी हैं जो पूरे देश में सबसे टॉप पर आती हैं. इनके पास इस वक्त करोड़ों की सम्पत्ति है और ये 35 हजार रुपये का बीमा हर महीने जमा करती हैं. यह पटना के अशोक सिनेमा के पीछे रहती हैं जहां उनका खुद का पांच मंजिल का मकान खड़ा है.

5. संभाजी काले – ये भाई साहब अकेले नहीं बल्कि पूरे परिवार के साथ भीख मांगते हैं. इनके परिवार में 4 सदस्य हैं. यह अकेले ही एक दिन में करीब 2 हजार रुपये तक की भीख मांग लेते हैं. इनके पास भी कई बैंकों के खाते हैं, जिनमें लाखों रुपये का माल जमा है और उन्होंने कई जमीने गरीबों के रहने के लिए दे रखी हैं.

6. कृष्णा कुमार गीते – मुबंई के चरणी नामक रोड पर CP टैंक के पास पिछले कई सालों से ये भीख मांग रही हैं. उनका कहना है कि यह जगह उनके लिए बहुत लकी है, वो उस जगह पर 1500 से 2000 हजार रुपये रोजाना की भीख मांग लेती हैं. कृष्णा का अपना एक फ्लैट है जिसमें वो अपने सगे भाई के साथ रहता हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY